महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

drru

सरकारी संपत्तियां बेचने, करनाल में किसानों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज और बढ़ती महंगाई के विरोध में सरकार को घेरा। जिसमें नूंह कांग्रेस विधायक आफताब अहमद, पुन्हाना विधायक मोहम्मद इलियास, फिरोज़पुर झिरका विधायक मामन खान मुख्य रुप से मौजूद रहे जिला मुख्यालय पर बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे कांग्रेसियों ने भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके साथ नारायणगढ़ से कांग्रेस विधायक शैली चौधरी, तावडू से पूर्व विधायक शहीदा खान, पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद भी रोष प्रदर्शन में शामिल रहे।

तीनों विधायकों ने कहा कि बीजेपी की सरकार किसान विरोधी है, और काले कानून बनाकर किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। किसान पिछले  इस दौरान सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पलवल टी प्वाइंट से जिला सचिवालय तक पैदल मार्च किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। जिला उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कांग्रेस विधायकों से ज्ञापन लिया। 

साल भर से अपनी मांगें शांतिपूर्वक तरीके से उठा रहे हैं लेकिन हरियाणा सरकार बार बार किसानों पर बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठी चला रही है। तीनों विधायकों ने मनोहर सरकार को मेवात विरोधी कहा।
सरकार ने जनता से विश्वास खोया सीएलपी उपनेता आफताब अहमद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि खट्टर सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है और हताशा में उलटे फैसले ले रही है। बार बार किसानों पर बर्बरतापूर्ण हमले भी सरकार की हताशा के नतीजे हैं। भाजपा सरकार किसी भी वर्ग की हितैषी नहीं है। आफताब अहमद ने भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन करके किसानों के हितों से खिलवाड़ करने के लिए भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सभी का निजी डाटा, निजी कम्पनियों को देकर उनके चोरी होने व गलत इस्तेमाल के अंदेशे पर भी घेरा। पुन्हाना विधायक मोहम्मद इलयास ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है, किसान हो या जवान, युवा हो या बुज़ुर्ग, महिला हो या पुरुष सरकार किसी के लिए कुछ भी नहीं कर पाई है।

प्रदेश के साथ साथ भाजपा सरकार मेवात के भाईचारे को बिगाड़ने वाले लोगों का मनोबल बढ़ाने का गलत काम कर रही है। किसान को ना समय पर सरकार पानी दे पा रही है फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि भाजपा सरकार मेवात विरोधी है। किसान और गरीब आदमी के साथ घोर अत्याचार हो रहा है। बिजली और ना उचित समर्थन मूल्य। वहीं नारायण गढ़ से कांग्रेस विधायक चौधरी शैली और पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने भी बीजेपी सरकार पर खूब निशाना साधा।
फोटो ऱ् उपायुक्त शक्ति सिंह को ज्ञापन सौंपते जिले के तीनों कांग्रेसी विधायक। नूंह में भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेसी।
 

Post a Comment

From around the web