Gorakhpur काजल हत्याकांड का आरोपी हरीश गिरफ्तार

s

गोरखपुर जिले में गगहा के जगदीशपुर भलुआन गांव में काजल की गोली मारकर हत्या में शामिल आरोपी हरीश व मुख्य आरोपी विजय प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरीश सहारनपुर का रहने वाला बताया जा रहा है और एक लाख रुपये का इनामी बदमाश है। वहीं, दूसरी तरफ बीट पुलिसिंग ऑपरेशन तमंचा व ऑपरेशन दस्तक पर काम न करने पर थानेदार गगहा अमित दुबे  को हटाकर सीओ के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए एडीजी ने एसएसपी को पत्र भी लिखकर रवाना कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, गगहा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर बलवान गांव में 20 अगस्त की रात में रुपये के लेन-देन को लेकर विजय प्रजापति, राजू नयन सिंह के घर पहुंच गया था। 

विवाद होने के बाद अपने साथी हरीश के साथ विजय ने राजू की पिटाई शुरू कर दी थी, जिसके बाद बेटी काजल इस घटना का वीडियो बनाने लगी।  बेटी काजल द्वारा घटना का वीडियो बनाने से नाराज विजय प्रजापति ने उसके पेट में गोली मार दी थी। युवती को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया था। लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

बुधवार 1 अगस्त को एडीजी अखिल कुमार खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया और आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित करने के साथ ही जल्द ही गिरफ्तारी का आदेश दिया था। इसके बाद ही पुलिस ने हरीश को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में मुख्य आरोपी विजय प्रजापति अभी फरार चल रहा है। इसके पूर्व में पुलिस ने विजय की मां को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि जांच के दौरान ऑपरेशन तमंचा, ऑपरेशन दस्तक, बीट पुलिसिंग पर बिल्कुल भी काम नहीं हुआ था इस वजह से थानेदार को हटाने का आदेश दिया गया है। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी के अन्य साथियों पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। 
 

Post a Comment

From around the web