Gorakhpur उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन महीने का बच्चा हुआ ठीक

s

गोरखपुर में महिला और उसके तीन माह के बेटे में कोरोना वायरस  संक्रमण की जांच गई. मां की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन उसके तीन माह के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बच्चे को कोरोना संक्रमण निकला है. तीन माह के बच्चे को कोरोना होने का ये संभवतः पहला मामला है. माना जा रहा है कि देश में अब तक इतनी छोटी उम्र के बच्चे को कोरोना नहीं हुआ था. हालाँकि देश में इससे पहले बच्चों को कोरोना होने के मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इन बच्चों की उम्र कम से कम तीन साल रही है. इंदौर सहित अन्य जगहों पर भी बच्चों को कोरोना होने के मामले सामने आ चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक तीन महीने के बच्चे को कोरोनो वायरस की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है. बच्चे का सैंपल उसकी मां के साथ, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में परीक्षण के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार रात मिली. जिसमें बच्चे को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया, जबकि मां की रिपोर्ट का इंतजार है. दोनों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

मां और बच्चे का संबंध उन युवाओं से है, जिनका 30 मार्च को गोरखपुर में कोरोनोवायरस के कारण मौत हो गई थी और वह मिलट नगर इलाके से हैं. जिसे कोरोना वायरस हॉटस्पॉट के रूप में चिह्न्ति किया गया है. जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष निरंजन ने कहा कि बस्ती में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 14 है।
 

Post a Comment

From around the web