PM Narendra Modi ने आधी रात 'S. Jaishankar' को मिलाया फ़ोन और पूछा जागे हो ?

न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 2016 की एक घटना को याद किया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से आधी रात को फोन किया और पूछा कि क्या वह जाग रहे हैं।

नई दिल्ली, 23 सितम्बर। न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 2016 की एक घटना को याद किया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से आधी रात को फोन किया और पूछा कि क्या वह जाग रहे हैं।

जयशंकर ने पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा, फोन उठाते ही उनका पहला सवाल यह था, 'जागे हो?' 

pm

विदेश मंत्री उस घटना को याद कर रहे थे, जब अफगानिस्तान में मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय दूतावास पर हमला हुआ था। उस वक्त जयशंकर विदेश सचिव हुआ करते थे। 

जयशंकर गुरुवार को न्यूयॉर्क में 'मोदी एट द रेट 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' पुस्तक से जुड़े एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में हैं।

जयशंकर ने कहा, आधी रात हो चुकी थी और अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में हमारे वाणिज्य दूतावास पर हमला हो रहा था। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि क्या हो रहा है और इतने मेरे फोन की घंटी बजी। मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ। जब प्रधानमंत्री फोन करते हैं.. तो आपको कॉलर आईडी नहीं मिलती है, मैंने फोन उठाया तो प्रधानमंत्री थे।

pm

घटना को याद करते हुए उन्होंने आगे कहा, 'प्रधानमंत्री मानकर चल रहे थे कि मैं उन्हें पहचान लूंगा.. इसलिए उनका पहला सवाल था, जागे हो? मैंने कहां हां सर। 12.30 बजा है और क्या कर रहा होऊंगा?'

प्रधानमंत्री ने उनसे आगे पूछा कि क्या तुम टीवी देख रहे हो, वहां क्या हो रहा है? तो इसका जवाब में मैनें कहा कि हां सर, मदद थोड़ी देर में पहुंच रही है। 

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि पीएम ने कहा, जब मदद पहुंच जाए तो मुझे फोन कर देना। मैंने कहा, सर इसमें दो से तीन घंटे और लगेंगे। जब हो जाएगा तो मैं आपके यहां सूचित कर दूंगा। इसके बाद पीएम मोदी ने जोर से कहा कि सीधे मुझे फोन करना। 

विदेश मंत्री ने कहा कि किसी प्रधानमंत्री में यह एक विलक्षण गुण है।

Post a Comment

From around the web