कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: 'Jairam Ramesh' ने प्रवक्ताओं से उम्मीदवारों पर टिप्पणी करने से बचने को कहा

कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने शुक्रवार को अपने विभाग के अधिकारियों से पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों पर टिप्पणी करने से परहेज करने को कहा।

नई दिल्ली, 23 सितम्बर। कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने शुक्रवार को अपने विभाग के अधिकारियों से पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों पर टिप्पणी करने से परहेज करने को कहा।

यह निर्देश पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उम्मीदवारी का खुलकर समर्थन करने के एक दिन बाद आया है।

Jairam Ramesh

उन्होंने एआईसीसी प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्टों, संचार विभाग के पदाधिकारियों को एक संदेश में कहा, "हम सभी की अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं होती हैं लेकिन हमारा काम केवल निम्नलिखित को उजागर करना है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसके अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए लोकतांत्रिक और पारदर्शी व्यवस्था है और इस पर प्रकाश डाला जाना चाहिए।

कांग्रेस भारत में एकमात्र राजनीतिक दल है जिसके पास संगठनात्मक चुनाव कराने के लिए एक स्वतंत्र चुनाव प्राधिकरण है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 10 पीसीसी प्रतिनिधियों को छोड़कर ऐसा करने के लिए किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

Jairam Ramesh

अनुभवी नेता ने कहा, "चुनाव प्राधिकरण स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करता है। प्रवक्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष दिखें।"

उन्होंने कहा, "अगर चुनाव 17 अक्टूबर को होना है तो हो। हम इसका स्वागत करते हैं। फिर भी पूरे पार्टी संगठन का ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर होना चाहिए, जिसे पहले से ही जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और एक शानदार सफलता प्रतिक्रिया भी मिली है।"
 

Post a Comment

From around the web